Wednesday

Rajasthan Public Service Commission (RPSC) Teacher Grade-II Exam 2011 Answer key Of General knowledge And General Science (GK-GS)

Rajasthan Public Service Commission (RPSC) Teacher Grade-II Exam 2011 Answer key Of General knowledge And General Science (GK-GS) Exam held on Dec.07,2011.
1. Rajasthan ka area (2011)India ke area ka kitna persent hai?
Ans.10.41%
2. Rajasthan me Mahila Shakshrta dr kitne % rahi?
Ans.52.66%
3.Rajasthan me 2011 jangnna anuswar ling anupat hai?
Ans.926
4.2011 ki janganna ke anuswar janskhya ki darsti se Rajasthan ka sthan hai?
Ans. 10th
5.Maru vikas karykarm pariyojna
Ans.Central Gov. ki
6.13th Vitt ayog ke adhayksh kon the?
Ans.VijayKelkar
7. Rajasthan me kis city me cement ka highest production hota hai?
Ans. Chittorgar
8. Prakrtik ges pr adharit 'Sakti Pariyojna' kanha hai?
Ans. Bhiwadi
9. Rajasthan me Parmanu kendr kanha hai?
Ans.Rawatbhata
10.Bhatner fort kanha hai ?
Ans. Hanumangar
11. Rajasthan ke kis dist. me Palaya ghil hai
Ans.Udaypur
12. World Paryawarn divas prtivars kb manaya jata hai?
Ans.5th June
13.Kis janjati me balar folk dance lokpriya hai?
Ans.Garasiya
14.Mauntabu me Dilwada mandir famous hai?
Ans.Jain mander me kla hetu
15."Bani Thani" panting related hai?
Ans.Kisangar shelli se
16.Rajasthan me famous lokdewta hai?
Ans. Tejaji
17.Mahilaye 'Nath' pahnti hai?
Ans.Naak me
18. Chittor vijay sthambh ke nirmata hai?
Ans. Rana kumbha
19. Kis area me Sitabari ka mela lagta hai?
Ans. Haddoti me
20. jaipur me adhikansh sanskrtik gatividhiya ayojit hoti hai?
Ans. Jawahar kla kendr
21. jodhpur ke nikat osiya me mandiro ka nirman kraya gya ?
Ans.Pratiharo dwra
22. Rana Sanga or Babar ke bich youdh kab hua tha/
Ans. 1527 me
23. Maharana Pratap ka rajyabhishek kanha hua tha ?
Ans. Gogunda me
24. Bijoliya kisan Andolan ka netrtv kisne kiya tha?
Ans. Bhogilal Pandya
25. Kumarpal prabandh me likha hae ki chittor ke kile ka nirman ek mory raja ne karwaya tha, us raja ka nam tha?
Ans. Chittrangdh



5 comments:

  1. Dear Kishor
    Filahal to 3 ans wrong hai.
    Q-4 ans is 8th
    Q-11 ans is Jaisalmer
    Q-24 ans is shadhu Sitaram

    -----Mukesh Ameria, Bikaner

    ReplyDelete
  2. Dear Mukesh Thanks for your comment, I know that above three questions are wrong, because they have marked, before you see, For visitors IQ..so they can comment their questions.
    But Thank for Write Answers for other visitors. :-)

    ReplyDelete
  3. Any acknowledgement about RPSC teacher upcoming recruitment? if you have please reply me as soon as possible. My age is crossed max limit in recent days.

    ReplyDelete
  4. I actually like what you’ve acquired here, certainly like what you’re stating and the way in which you say it.
    Kerala TET Answer Key 2016
    TSPSC Group 2 Result

    ReplyDelete
  5. nice information shared thank you and i am interested to visit again. I have understand your stuff previous to and you are just too great.
    I actually like what you’ve acquired here.
    TN MRB Admit card
    RESULT

    ReplyDelete

Welcome to your Advice & Suggestions

Scchai.com